Monday 13 November 2017

विदेशी मुद्रा विकल्प के साथ हेज फॉरेक्स स्पॉट


विदेशी मुद्रा हेज एक विदेशी मुद्रा हेज क्या है एक विदेशी मुद्रा हेज एक विदेशी मुद्रा व्यापारी द्वारा कार्यान्वित लेनदेन एक मौजूदा या अनुमानित स्थिति की विनिमय दर में एक अवांछित चाल से बचाने के लिए। एक विदेशी मुद्रा बचाव का उपयोग करके ठीक से, एक व्यापारी जो लंबे समय से एक विदेशी मुद्रा जोड़ी नकारात्मक पक्ष जोखिम से बचाया जा सकता है। जबकि व्यापारी जो कम विदेशी मुद्रा जोड़ी है वह उल्टा जोखिम से बचा सकता है। विदेशी मुद्रा हेज खाली करना खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए हेजिंग मुद्रा व्यापार के प्राथमिक तरीकों को स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट्स और विदेशी मुद्रा विकल्प के माध्यम से होता है। स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों द्वारा किए गए रन-ऑफ-द-मिल ट्रेड हैं। क्योंकि स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट्स की एक छोटी अवधि की डिलीवरी डेट (दो दिन) होती है, वे सबसे प्रभावी मुद्रा हेजिंग वाहन नहीं हैं। वास्तव में, सामान्य हादसा अनुबंध आमतौर पर कारण है कि बचाव की आवश्यकता क्यों है। विदेशी मुद्रा विकल्प मुद्रा हेजिंग के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक हैं। अन्य प्रकार की प्रतिभूतियों पर विकल्पों के साथ, विदेशी मुद्रा विकल्प भविष्य में कुछ समय पर किसी विशेष विनिमय दर पर मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचने के लिए खरीदार को अधिकार देते हैं, लेकिन दायित्व नहीं देते हैं। नियमित विकल्प रणनीतियों को नियोजित किया जा सकता है, जैसे कि लंबे समय तक चलना। लंबे समय से लटक रहे हैं और बैल या भालू फैलता है। किसी दिए गए व्यापार की हानि की क्षमता को सीमित करने के लिए सभी खुदरा विदेशी मुद्रा दलालों उनके प्लेटफार्मों के भीतर हेजिंग की अनुमति नहीं देते हैं ब्रोकर के बारे में अनुसंधान करना सुनिश्चित करें, जो आप व्यापार से पहले शुरू करते हैं। विकल्पों के साथ हाइजिंग हाजिर - कौन सा ब्रोकर अगस्त 2014 में जोड़ा गया स्थिति: सदस्य 11 डाक मैं पूछना चाहता हूं कि क्या एक दलाल है जो अल्पावधि वेनिला विकल्प प्रदान करता है। मैं आपको अपने विचारों का एक उदाहरण देता हूं। चलो कहना है कि Im 1.3450 पर कम EURUSD मैं इस व्यापार पर और अधिक 10 pips जोखिम नहीं चाहता। तो, मेरा प्रश्न यह है कि स्ट्राइक प्राइस 1.3450 के साथ कॉल ऑप्शन खरीदने की क्षमता मौजूद है, जो कि वास्तव में पैसे में होगी जब स्पॉट प्राइस 1.3460 पर 10 पिप्स अधिक होगी। इसलिए, विकल्प के जीवन के दौरान, मेरा जोखिम 10 pips तक सीमित होगा मुझे 30 मिनट या 1 घंटे की तरह होने वाले विकल्प की समाप्ति की आवश्यकता है। दिन या सप्ताह नहीं अगस्त 2008 में शामिल हुए स्थिति: 2,085 सदस्य सदस्य नमस्कार दोस्तों, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या एक दलाल है जो अल्पकालिक वेनिला विकल्प प्रदान करता है। मैं आपको अपने विचारों का एक उदाहरण देता हूं। चलो कहना है कि Im 1.3450 पर कम EURUSD मैं इस व्यापार पर और अधिक 10 pips जोखिम नहीं चाहता। तो, मेरा प्रश्न यह है कि स्ट्राइक प्राइस 1.3450 के साथ कॉल ऑप्शन खरीदने की क्षमता मौजूद है, जो वास्तव में पैसे में होगी जब स्पॉट प्राइस 1.3460 पर 10 पिप्स अधिक होगी। इसलिए, विकल्प के जीवन के दौरान, मेरा जोखिम 10 pips तक सीमित होगा मुझे 30 मिनट की तरह होने के विकल्प की समाप्ति की आवश्यकता है या उस के लिए एक उच्च प्रीमियम का भुगतान करने की अपेक्षा करें अपने पैसे बर्बाद मत करो यह खुद को व्यापार करें

No comments:

Post a Comment